नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बुधवार को गुजरात के कच्छ इलाके में हरामी नाला क्रीक सीमा के पास मछली पकडऩे वाली एक पाकिस्तानी नाव मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया। मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, बीएसएफ को अंदेशा है कि पाकिस्तान की ओर से कुछ बदमाश भारतीय क्षेत्र में घुसे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः 2 हजार से ज्यादा राजनीतिक दलों पर बड़ा एक्शन लेने की तैयारी में चुनाव आयोग, जानें पूरा मामला

बीएसएफ के सूत्रों ने यह भी कहा कि नाव भारतीय क्षेत्र में जा सकती थी, लेकिन एसओपी के अनुसार, नाव की बरामदगी के बाद आस-पास के क्षेत्रों को संवेदनशील माना जाना चाहिए। सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान अब तक कुछ भी नहीं मिला है। यह पहली घटना नहीं है, जब क्रीक क्षेत्र में पाकिस्तानी नावें मिली हैं।

ये भी पढ़ेंः BJP नेता ने ओवैसी को दी चुनौती, कहा - सभी मस्जिदों की करो खुदाई, शिवलिंग मिले तो हमारा और शव मिले तो तुम्हारा

इससे पहले इस साल 3 अप्रैल को बीएसएफ ने क्रीक इलाके के हरामी नाला इलाके में एक पाकिस्तानी मछली पकडऩे वाली नाव को जब्त किया था। इसी तरह 17 मार्च को सीमा प्रहरी बल ने क्रीक क्षेत्र में दो पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त किया था। पाकिस्तानी मछुआरे यह देखकर भाग गए थे कि बीएसएफ की एक गश्ती नौका ने उनकी हरकत देख ली है।