एनबीसी न्यूज पोल के अनुसार अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी और अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी से अराजकता पर आलोचना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की अनुमोदन रेटिंग उनके शुरूआती राष्ट्रपति पद पर पहली बार वयस्कों के बीच 50 प्रतिशत से कम हो गई है।

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया है कि पिछले वसंत की तुलना में अब कम अमेरिकी कोरोनोवायरस और अर्थव्यवस्था से निपटने के लिए बाइडेन का समर्थन करते हैं। एनबीसी ने बताया कि सर्वेक्षण के निष्कर्षों से पता चलता है कि अप्रैल के बाद से जनता कोरोनोवायरस के बारे में अधिक निराशावादी हो गई है, देश इस बात पर विभाजित है कि क्या कोविड -19 टीकों को अनिवार्य किया जाना चाहिए या नहीं।

हार्ट रिसर्च एसोसिएट्स के डेमोक्रेटिक पोलस्टर जेफ हॉर्विट ने कहा, यह सब बाइडेन के लिए Þअसंतोष Þ पैदा करता है, जिन्होंने रिपब्लिकन पोलस्टर बिल मैकइंटर्फ ऑफ पब्लिक ओपिनियन स्ट्रैटेजीज के साथ यह सर्वेक्षण किया। हॉर्विट ने यह तर्क देते हुए कहा कि कोविड और अफगानिस्तान के कारण बाइडेन की रेटिंग प्रभावित हुई है। यह घरेलू तूफान है, कोविड की डेल्टा लहर राष्ट्रपति बाइडेन के लिए और अधिक कठिनाइयाँ पैदा कर रही है। सर्वेक्षण के अनुसार, 49 प्रतिशत वयस्क बाइडेन के समग्र कार्य प्रदर्शन को स्वीकार करते हैं, जबकि 48 प्रतिशत इसे अस्वीकार करते हैं।