बिहार के सुपर हीरो खेसारी लाल के कार्यक्रम में भीड़ ने जमकर उत्पात मचाते हुए जबरदस्त रूप से तोड़फोड़ की है। दरअसल, खेसारी यूपी के देवरिया महोत्सव में गुरुवार की रात कार्यक्रम पेश करने गए थे। इस दौरान जबरदस्त भगदड़ मची और सारी प्रशासनिक व्यवस्था फेल हो गई । उपद्रवियों की भीड़ ने सैकड़ों कुर्सियां तोड़ डाली, बैरिकेडिंग उखाड़ लिया, कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। आपको बता दें हालात इस तरह से बिगड़े की पुलिस को लाठी तक चार्ज करना पड़ा। इस दौरान घायल हो गए। भीड़ का मिजाज भांप प्रशासन ने कार्यक्रम बीच में ही रोक कर भीड़ भगाया।

दरअसल यूपी के देवरिया में चल रहे महोत्सव में शुक्रवार की रात मशहूर भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव का कार्यक्रम आयोजित था। आयोजन को सफल बनाने के लिए जिला अधिकारी अमित किशोर ने व्यवस्था भी की थी। वीआईपी के लिए अलग से पास जारी किए गए थे और बैरिकेडिंग लगाकर उनका पांडाल भी अलग बनाया गया था। चौकस सुरक्षा व्यवस्था के लिए बाहर के जिलों से भारी फोर्स भी मंगाई गई थी। कार्यक्रम में अचानक भीड़ इस कदर उमड़ी कि सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई। 

कार्यक्रम के दौरान अनियंत्रित भीड़ ने पीछे से कुर्सियां फेंकने के साथ ही बैरिकेडिंग तोड़ दी। इतना ही नहीं बल्कि भीड़ ने कार्यक्रम स्थल पर खड़ी गाड़ियों को गिराना और तोड़ना शुरू कर दिया जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। इसके बाद हालात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। 

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते से चल रहे देवरिया महोत्सव में कैलाश खेर और बाबा रामदेव का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया था लेकिन उस दौरान ज्यादा भीड़ नहीं जुटी थी लेकिन कुछ देर बाद खेसारी के नाम पर दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों से भी बच्चों और महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुरक्षा के लिए 12 थानाध्यक्ष, आठ इंस्पेक्टर, 45 उप निरीक्षक, 60 हेड कांस्टेबल, एक महिला थानाध्यक्ष के साथ ही 430 सिपाही की तैनाती की गई थी। हालांकि वीआईपी के लिए अलग से पास जारी करने की वजह से भीड़ का गुस्सा ज्यादा बढ़ा और हालात बेकाबू हो गए जिनको जगह नहीं मिली उन्होंने उपद्रव शुरू कर दिया।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360