पूर्व भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान और हमरो सिक्किम पार्टी के अध्यक्ष बाइचुंग भूटिया ने मतदान करने के बाद एक ट्वीट किया जिसमें वो अपने मतदान की जानकारी के साथ मतदाताओं से उनके मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

यहां कुल 4.32 लाख मतदाता विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर रहे हैं। यहां 150 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। राज्य में विधानसभा की 32 सीटें है। वहीं 11 उम्मीदवार दो लोकसभा सीट के लिए मैदान में हैं। ज्ञात हो कि मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक सिक्किम के चार जिलों में 567 बूथों पर संपन्न होगी। मतदान की घोषणा 23 मई को हो जाएगी।
अपना वोट डालने के बाद भूटिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने अपना वोट दे दिया है क्या आपने वोट दिया। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि आप सभी मतदान करें और अपने लिए एक अच्छा प्रतिनिधि चुनें। ज्ञात हो कि भूटिया दो विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं। पहली गंगटोक और दूसरी तुमन लिंगी।




बता दें कि फुटबाल खिलाड़ी भूटिया ने हमारो सिक्किम पार्टी के लिए पैसा जुटाने के लिए अपनी दो पसंदीदा जर्सी को निलाम करने का फैसला किया जिसके लिए वो पहली बार चुनाव लड़ रहे थे।

ज्ञात हो कि इससे पहले भूटिया तृणमूल कांग्रेस से अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। वे 2014 लोकसभा चुनाव में दार्जलिंग से तो वहीं दूसरी ओर 2016 में विधानसभा चुनाव में सिलीगुड़ी से चुनाव लड़े थे। लेकिन दोनों ही चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।