हमरो सिक्किम पार्टी(एचएसपी) सिक्किम के कार्यकारी अध्यक्ष बाईचुंग भूटिया दो निर्वाचन क्षेत्रों से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। एचएसपी के प्रवक्ता बिराज अधिकारी ने गुरुवार को गंगटोक के विकास क्षेत्र स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उक्त घोषणा की। बाईचुंग भूटिया राजधानी गंगटोक और तुमिन-लिंगी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। कार्यकारी अध्यक्ष बाईचुंग भूटिया को एचएसपी की अध्यक्ष डॉ वीणा बस्नेत ने बधाई एवं शुभकामना दीं। 

इधर, आज एचएसपीले सात निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की। एचएसपीले गेजिंग-बर्मेक से केशर लाल थापा, ​तिमी-नामफिंग से दुर्गा बहादुर छेत्री, मानेबुंग-देंताम से प्रकाश शर्मा, नामची-सिंगीथांग से हुकुम चन्द राई, रिन्छेंपोंग से ताशी तोप्गे भूटिया, सोरेंग-च्याखुंग से सुकराज सुब्बा और अपर बुर्तुक से फिलिप लामिछाने को उम्मीदवार बनाया है।

कार्यकारी अध्यक्ष भूटिया ने कहा कि वह गंगटोक और तुमिन-लिंगी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। अब उक्त दो निर्वाचन क्षेत्र सदा उनके ह्रदय के करीब रहेगा। उन्होंने उक्त दो निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अलग से मिनी-मेनिफेस्टो बनाने की जानकारी भी दी। इसमें विकास योजनाएं उल्लेखित है। 

उन्होंने कहा कि गंगटोक में पार्किंग, व्यापारी वर्ग के समस्या, साफ-सफाई आदि विषयों में काम करने की आवश्यकता हैं। वहीं, तुमिन-लिंगी में स्थानीय युवाओं को रोजगार, खेलकुद पूर्वाधार विकास आदि कार्य करने की योजना है। उन्होंने उक्त दो निर्वाचन क्षेत्रों के युवाओं को लेकर एक अंडर-16 फुटबॉल टीम तैयार करने की घोषणा भी की।