भारत के महान फुटबॉल खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया ने अपना United Sikkim Football Club करने का ऐलान किया है। भूटिया और उनके अन्य साथियों के साथ चलाया जाने वाला यह I-League club था जिसको अब उन्होंने यह कहते हुए बंद कर दिया है वो अब जमीनी स्तर के फुटबॉल खेल पर फोकस करना चाहते हैं। 

भूटिया के साथ USFC के दो अन्य साथियों ने भी उनके इस ऐलान का समर्थन किया तथा क्लब को बंद कर दिया। भूटिया ने कहा कि मैं पिछले काफी समय से इस क्लब को उचित समय नहीं दे पा रहा था इस वजह से इसें बंद कर दिया है। उन्होंने कहा है कि पिछले 15 साल तक इस क्लब को चलाने के बाद इसें बंद करना हमारे लिए एक कठिन निर्णय रहा है।

उन्होंने कहा है कि हम क्लब को हमने बहुत ही उत्साह के साथ लॉन्च किया था तथा इसें चलाने के लिए काफी मेहनत भी की। USFC सिक्किम की तरफ से आई—लीग में खेलने वाला पहला और से पूर्वोत्तर भारत का दूसरा क्लब रहा है। हम उन टीमों में शामिल रहे जिन्होंने पहला LD Kaji cup जीतने के साथ ही Durand Cup तथा Federation Cup भी खेला।

आपको बता दें कि USFC को बाइचुंग भूटिया, शेरप लेप्चा तथा अर्जुन राय ने 2004 में शुरू किया था। इसके बाद 22 मार्च 2011 को यूनाइटेड सिक्किम की पहली किट और क्रिस्ट कोलकाता के ताज होटल में एक कार्यक्रम के दौरान जारी किए गए थे।