पंजाब के संगरूर से लोकसभा सांसद भगवंत मान ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। आम आदमी पार्टी के सांसद मान ने सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर लोकसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया। भगवंत मान 16 मार्च को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं।

भगवंत मान, आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर पंजाब से 2 बार लोकसभा सांसद निर्वाचित हुए। पंजाब में इस बार हुए विधानसभा चुनाव में भगवंत मान को आप ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था। पंजाब में पार्टी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद मान अब राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं, इसलिए उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है।

इस्तीफा देने से कुछ घंटे पहले पूरे पंजाब की सेवा करने के बारे में बताते हुए मान ने ट्वीट कर कहा, आज दिल्ली जाकर मैं संगरूर के सांसद पद से इस्तीफा दे रहा हूं। संगरूर के लोगों ने इतने साल मुझे बहुत प्यार दिया, इसलिए बहुत धन्यवाद। अब मुझे पूरे पंजाब की सेवा करने का मौका मिला है। मैं संगरूर के लोगों से वादा करता हूं कि अगले कुछ ही महीनों में उनकी आवाज लोकसभा में फिर से गूंजेगी।पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। भगवंत मान राज्य की धुरी विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं। वह 16 मार्च को शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह के गांव खटकर कलां में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।