भागलपुर। बिहार में भागलपुर शहर (Bhagalpur city) के तातारपुर क्षेत्र में गुरुवार देर रात जोरदार विस्फोट (bhagalpur blast) के कारण ध्वस्त हुए एक मकान के मलबे में दबकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। 

भागलपुर के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार ने शुक्रवार को यहां बताया कि काजवलीचक मुहल्ले में गुरुवार की देर रात को तीन मंजिला एक मकान में जोरदार विस्फोट होने से मकान धराशाई हो गया और उसके मलबे में दबकर 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 घायलों का इलाज भागलपुर के सदर अस्पताल और जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में चल रहा है। 

यह भी पढ़ें- रूस यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन की बेटी के पीछे पड़ी दुनिया, खू​बसूरती देख दीवाने हुए लोग

घायलों में कई की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। कुमार ने बताया कि जोरदार विस्फोट के कारण धराशाई हुए मकान का मलबा हटाने का काम तेजी से चल रहा है और मलबे के हटने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। इस हादसे में धराशाई मकान के करीब के दो अन्य मकानों को भी क्षति पहुंची है। 

यह भी पढ़ें- ये हैं रूस के चार जिगरी दोस्त देश, हर समय कुछ भी करने को रहते हैं तैयार

पुलिस उप महानिरीक्षक ने बताया कि इस घटना की आरंभिक जांच में उक्त मकान में अवैध पटाखे और देशी बम के निर्माण की बातें सामने आई है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एस एफ एल) की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मौके पर जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस एवं जिला प्रशासन के कई अधिकारी पहुंचे हुए हैं और बचाव एवं राहत का कार्य जारी है।