पश्चिम बंगाल के उपचुनाव (Bhabanipur voting LIVE) में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को आकर्षित करने के चुनाव आयोग के प्रयासों के बावजूद गुरुवार दोपहर तक कम मतदान देखा गया। भवानीपुर विधानसभा सीट (Bhabanipur Bypoll) पर, जहां सुबह से ही मतदान के दौरान कुछ तनाव देखा गया है, उन तीन विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया है। यहां तीन बजे तक 48.8 फीसदी वोटिंग हुई।

भाजपा ने गुरुवार को चुनाव आयोग से दो राज्य मंत्रियों सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) और फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) के खिलाफ मतदाताओं को प्रभावित करने की शिकायत की और आयोग से चुनाव खत्म होने तक दो कैबिनेट मंत्रियों को नजरबंद रखने का आग्रह किया। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, तृणमूल के मंत्री मतदाताओं के पास जा रहे हैं और उन्हें तृणमूल कांग्रेस को वोट देने के लिए मजबूर कर रहे हैं और हमने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। 

इस बीच, भवानीपुर क्षेत्र के खालसा हाई स्कूल में उस समय मामूली हाथापाई हो गई, जब भाजपा समर्थकों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस फर्जी मतदाताओं को मतदान केंद्र में धकेलने की कोशिश कर रही है। जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथ में प्रवेश करने की कोशिश की, तो उन्हें टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोक दिया और अंत में केंद्रीय बलों ने आकर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। भवानीपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) ने कहा, मैं आरोप लगाती रही हूं कि वे अलग-अलग जगहों पर अवैध रूप से जमा हो रहे हैं और अब वे गलत मतदाताओं को बूथ में धकेल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी कुछ लोगों को वोट देने के लिए भुगतान कर रही है। टिबरेवाल ने कहा कि एक व्यक्ति ने मेरे सामने स्वीकार किया कि टीएमसी ने उसे वोट डालने के लिए 500 रुपये का भुगतान किया था। वह बांसड्रोनी से था। मैंने अधिकारियों को सूचित किया है।


शाम चार बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मित्रा इंस्टीट्यूशन में अपना वोट डाल सकती हैं। दोपहर एक बजे तक राज्य के तीन विधानसभा उपचुनावों में इस निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया है। भारत निर्वाचन आयोग के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, हाई-प्रोफाइल विधानसभा क्षेत्र में दोपहर 1 बजे तक केवल 35.9 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं मुर्शिदाबाद जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों जंगीपुर और समसेरगंज में क्रमश: 53.7 और 57.1 प्रतिशत मतदान हुआ।