इस समय आपको Whatsapp Fraud SMS से जरा सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि यह एक ही झटके में लोगों के बैंक खाते खाली कर रहा है। जी हां, अभी लोगों को SMS या WhatsApp पर एक लिंक सर्कुलेट किया जा रहा है जिस पर क्लिक कर खोलने के कहा जा रहा है। लेकिन यह एक नया फ्रॉड है जिसमें हैकर्स डिलीवरी ट्रैक करने वाले मैसेज में एक लिंक भेज कर लोगों के अकाउंट से पैसा चुराने की कोशिश कर रहे हैं।

ब्रिटेन में पैकेज डिलीवरी ट्रैकर के नाम से फ़्लोबॉट (FluBot) नाम का एक फेक मेसेज शेयर हो रहा है। इस मेसेज का कंटेंट फेक है। मेसेज में दावा किया जा रहा है कि यह एक डिलीवरी कंपनी से ताल्लुक रखती है। इस मेसेज में पैकेज डिलीवरी को ट्रैक करने के लिए एक लिंक दिया जा रहा है। इस फर्जी मेसेज में एक लिंक दिया जा रहा है जिसमें यूजर्स को डिलीवरी ट्रैक करने के लिए एक ऐप इंस्टॉल करने के लिए कहा जा रहा है। यह ऐप कोई डिलीवरी ट्रैक नहीं करती है बल्कि ये फर्जी ऐप आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन से डाटा चुराती है। यह फर्जी मैसेज स्मार्टफोन से महत्वपूर्ण डाटा जैसे कि पासवर्ड, बैंकिंग डीटेल और संपर्क सूची को चुराता है।
आपको बता दें कि इस मैलवेयर से बचने के लिए यूके के नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर (NCSC) ने फर्जी ऐप की पहचान के लिए सिक्योरिटी गाइडेंस जारी कर दी है। वहीं वोडाफोन जैसी नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियों ने इस फर्जी मैसेज से बचने के लिए लोगों को चेतावनी दी है। जो यूजर्स इस फर्जी ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं उन्हें जल्द से जल्द अपने स्मार्टफोन को रीसेट कर देना चाहिए, जिसे आपका डाटा बच सकता है।