इस समय पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel price Increase) ने लोगों को परेशान किया हुआ है, लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं। क्योंकि मार्केट में ऐसी कारें भी आ चुकी हैं जो शानदार माइलेज (Best Mileage Car) देती हैं। इन कारों में सफर करना आपको महंगा नहीं पड़ने वाला। इतना ही नहीं बल्कि ये कारें शानदार डिजाइन व बेस्ट इन क्लास फीचर्स के साथ भी आती हैं। तो जानिए...

यह भी पढ़ें-  प्याज और सरसों तेल को लेकर सरकार का बड़ा ऐलानए इस महीने में कम हो जाएंगी कीमतें

टाटा पंच (Tata Punch)
यह टाटा मोटर्स की यह हाल ही में लॉन्च हुई सब.कॉम्पैक्ट एसयूवी है। माइलेज व फीचर्स के मामले में यह एसयूवी नंबर वन पर है। कंपनी ने इसको 5.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर उतारा है।

रेनो काईगर (Renault Kiger)
रेनो की यह सब काम्पैक्ट एसयूवी एक बेहतर ऑप्शन है। इस एसयूवी कार में 1.0 लीटरख् 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। यह कार शानदार माइलेज देती है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.64 लाख रुपये रखी गई है।

निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite)
निसान की इस कार शानदार माइलेज के साथ ही सेफ्टी रैंकिंग में काफी अच्छी वाली है। इस एसयूवी कार की एक्स शोरूम कीमत 5.59 लाख रुपये रखी गई है।

टाटा अल्ट्रॉज
इस कार को 5.89 रुपये की शुरूआती कीमत में उतारा है। टाटा की इस कार में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, कैमरे, रियर पार्किंग सेंसर और ड्राइवर और सह.चालक सीटबेल्ट वार्निंग के साथ ही हाई स्पीड अलर्ट आदि नए फीचर्स दिए गए हैं।
 
मारूति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift)
मारुति सुजुकी स्विफ्ट का तीसरा जनरेशन मॉडल काफी शानदार है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल और 1.3 लीटर की क्षमता वाला डीजल इंजन दिया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.85 लाख रुपये है।