शादियों का सीजन शुरु हो चुका है और इसके साथ ही नवविवाहित जोड़े भी हनीमून मनाने के लिए रवाना हो रहे हैं। अगर आपका बजट ठीक-ठाक है और आप किसी शानदार यादगार जगह पर हनीमून मनाना चाहते हैं तो आपके लिए बाली का टूर रोमांचकारी हो सकता है। बाली का टूर न केवल आपको जिंदगी भर की यादें देता है वरन शादी के दौरान हुई तमाम थकान भी दूर कर देता है।


सोशल मीडिया के लिए लें फोटो

बाली में जहां कुता, समेयांट बीच पर साफ नीले पानी में नहाने का मजा है तो वहीं तंजुआंग बेनुआ में वाटर स्पोर्ट्स आपको रोमांचित कर देगा। जीवनसाथी के साथ पहले ही सफर में पैराग्लाइडिंग, अंडरवाटर स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं। साथ ही यहां के वाटर बोट के जरिए टरट आयलैंड तक का सफर आप में जोश भर देगा, वहीं आयलैंड पर छोटे-बड़े कछुओं को हाथ में लेकर फोटो खिंचवाना सोशल मीडिया की प्रोफाइल पिक या पोस्ट बन सकता है।


शॉपिंग के हैं कई स्पॉट

कुता बीच के पास लेगियान स्ट्रीट सबसे चहल-पहल वाली जगह है। स्काय गार्डन जैसे मशहूर पब इसी रोड पर हैं। यहां पूरी रात डीजे और डांस का कॉकटेल चलता है। अगर आपका पार्टनर खाने का शौकीन है तो यहां इंडियन रेस्त्रां भी काफी हैं। आपको यहां खाने पीने की दिक्कत नहीं आएगी, सी-फूड के शौकीन हैं तो बाली परफेक्ट प्लेस है। टूरिज्म पर डिपेंडेंट बाली में दुनियाभर से टूरिस्ट आते हैं। इसलिए पैसे आसमान छूते हैं, बारगेनिंग का हुनर यहां काम आता है। यहां के तना लॉट टैम्पल विजिट के वक्त बाहर जमकर शॉपिंग कर सकते हैं। यहां से रीजनेबल रेट में छोटे-बड़े गिफ्ट्स खरीदकर आप अपने दोस्तों, घरवालों को दे सकते हैं।


फेमस कॉफी का लुत्फ लें

आपको जानकर हैरानी होगी की बाली की लुवाक कॉफी दुनिया की महंगी कॉफी की सूची में शुमार है। एग्रो टूरिज्म में आप लुवाक फार्मिंग भी देख सकते हैं। बिल्ली जैसे दिखने वाले जंगली जानवर किवेट को कॉफी फू्रट्स खिलाए जाते हैं। उसके डाइजेशन प्रोसेस के बाद अपशिष्ट को हटाकर बीज साफ किए जाते हैं। फिर पकाने और कूटने के बाद कॉफी तैयार होती है। आप चाहें तो वहां ये कॉफी पी भी सकते हैं। ये दुनियाभर में ज्यादा डिमांड वाली कॉफी है।