कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक शख्स ने बिल में 40 पैसे ज्यादा लेने पर रेस्त्रां के खिलाफ केस कर दिया। यह मामला मई 2021 का है। मूर्ति नामक शख्स बेंगलुरु के एक होटल में खाना खाने गया था। इस पूरे खाने का बिल 265 रुपये था। लेकिन रेस्त्रां ने मूर्ति को  265.60 का बिल थमाया। मूर्ति ने इसके बारे में रेस्त्रां के स्टाफ से पूछा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था। 40 पैसे का हिसाब न मिलने पर मूर्ति ने रेस्त्रां पर ग्राहकों को लूटने का आरोप लगाया। 

यह भी पढ़ें : एल्विस अली हजारिका ने किया असम का नाम पूरी दुनिया में रोशन, बना दिया ऐसा रिकॉर्ड

इतना नहीं मूर्ति ने इस मामले पर कंज्यूमर कोर्ट में याचिका दायर की और रेस्त्रां से 1 हजार रुपये के हर्जाने की मांग की। हालांकि शख्स का यह दांव उस पर ही उल्टा पड़ गया और उसे 4000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ गया। यानि की शख्स पर 10000 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

कोर्ट में मूर्ति ने खुद ही अपने केस की पैरवी की। कंज्यूमर कोर्ट में दायर याचिका में मूर्ति ने कहा कि वह रेस्त्रां में हुई इस घटना से काफी परेशान है। उन्हें बिल से ज्यादा पैसे चुकाने के कारण सदमा लगा है।

यह भी पढ़ें : UP चुनाव जीतने के बाद योगी को असम से आई गजब बधाई, देखें तस्वीरें

मूर्ति की याचिका पर कोर्ट में 8 महीने तक सुनवाई चली। सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान जजों ने मूर्ति को फटकार लगाई। न्यायालय ने कहा कि मूर्ति की याचिका सिर्फ कोर्ट का वक्त बर्बाद कर रही है। साथ ही कोर्ट ने मूर्ति पर जुर्माना भी लगाया। उन्हें 2000 रूपये रेस्त्रां को और 2000 रूपये कोर्ट को बतौर फाइन देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि अगर मूर्ति 30 दिनों के भीतर जुर्माने की रकम नहीं भरते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।