टीवी सीरीयल में वैष्णो देवी का रोल करने वाली एक्ट्रेस को पॉकेटमारी करते हुए पकड़ा गया है। तलाशी में उसके पर्स से 75 हजार रूपये मिले हैं। यह चौंकाने वाली घटना पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सामने आई है। साल्टलेक में चल रहे कोलकाता पुस्तक मेला 2022 के परिसर से शनिवार को एक महिला को पॉकेटमारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार महिला का नाम रूपा दत्ता है। उसे बिधाननगर उत्तर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि गिरफ्तार महिला बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी-पहचानी अभिनेत्री हैं। अभिनेत्री के नाम का खुलासा होने के बाद पुलिस हतप्रभ है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि टॉलीवुड की इस नायिका आखिर पुस्तक मेले में पॉकेटमारी क्यों कर रही थी। पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें : धांसू बाइक चलाते हैं अरूणाचल प्रदेश के CM Pema Khandu, देखें तस्वीरें

पुलिस सूत्रों के अनुसार शनिवार को पुस्तक मेले में गश्त के दौरान एक पुलिस अधिकारी ने एक महिला को कूड़ेदान में बैग फेंकते हुए देखा। उस समय उनसे पूछा गया कि वह यह बैग वहां क्यों फेंक कर जा रही हैं ? लेकिन पुलिस के सवाल का वह जवाब नहीं दे सकती। पुलिस को संदेह हुआ और पूछताछ शुरू की।

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन छोड़ो, भारतीयों को देश के ही इस राज्य में जाने के लिए लेना पड़ता है वीजा, जानिए क्यों

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद पुलिस महिला को लेकर आई और उसके बैग की तलाशी ली गई। तलाश के दौरान देखा गया है कि उस महिला के बैग में कई पर्स हैं। इसमें बहुत पैसा हैअ पुलिस संदेह के आधार पर महिला को पूछताछ के लिए बिधान नगर उत्तर थाना लाया गयी, लेकिन वह इस बात का सही जवाब नहीं दे सकी कि उसके पास इतने पर्स कैसे आए। आखिरकार पूछताछ के दौरान महिला ने कबूल किया कि वह अलग-अलग मेलों, बड़े आयोजनों, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाया करती थी और पॉकेटमारी करती थी। कल उसके बैग से करीब 75 हजार रुपये बरामद किए गए।

लेकिन पुलिस तब हतप्रभ रह गयी, जब उन्हें पता चला कि महिला एक अभिनेत्री है। उन्होंने टेली वर्ल्ड के कई सीरियलों में काम किया है। रूपा ने विभिन्न मेलों में बड़े हाईफाइ कार्यक्रमों में भाग लिया है। उसके पास से जो डायरी बरामद हुई। उसमें उसका हिसाब था कि उसने कितना पैसा कब कहा से लिया था, लेकिन वह ऐसा क्यों कर रही थी। इसकी जांच की जा रही है। हालांकि, पुलिस को शक है कि अभिनेत्री रूपा दत्ता किसी बड़े गैंग की हिस्सा है। पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू की है। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और पुलिस हिरासत की फरियाद की जाएगी।