रॉयल बंगाल टाइगर का नाम सुनते ही किसी के भी शरीर में सिहरन दौड़ जाती है क्योंकि वो बेहद खतरनाक होता है। जंगल में उसके सामने आने वाला कोई भी जानवर बच नहीं पाता, लेकिन इसबार मामला उल्टा हो गया जिसको लेकर हर कोई हैरान है। दरअसल हाल ही, बिश्वजीत छेत्री नाम के 25 वर्षीय फोटोग्राफर मे जब गैंडे और रॉयल बंगाल टाइगर की मुठभेड़ का दुर्लभ नजारा शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विश्वजीत अप्रैल में असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में थे। जहां उन्होंने गैंडे और रॉयल बंगाल टाइगर के बीच की इस मुठभेड़ को कैमरे में कैद कर लिया। बता दें, काजीरंगा को दुनिया के बेहतरीन वन्यजीव अभ्यारण्यों में से एक माना जाता है।

इन दुर्लभ दृश्य को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, जिसे गई लोग फॉलो करते हैं। यूजर ने अपने बायो में अपना नाम Bishwajit Chetry लिखा है। साथ ही, वन्यजीव और नैचर को बचाने की गुजारिश की है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गैंडा (मादा) बंगाल टाइगर का पीछा कर रहा है। लेकिन टाइगर फुर्ती के साथ पानी से निकलता है और जंगल में गुम हो जाता है। खबर है कि इस दुर्लभ नजारे को कैप्चर करने के लिए बिश्वजीत को आधे घंटे तक धैर्यपूर्वक इंतजार करना पड़ा।

2017 की जनगणना के अनुसार, काजीरंगा नेशनल पार्क में बाघों की आबादी बढ़कर 111 हो गई है। बता दें, महामारी की दूसरी लहर के कारण इस राष्ट्रीय उद्यान को 1 मई से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।