कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल की सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। और बाकी राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन में ढील दी है। कर्फ्यू में लागू कर रहा है लेकिन लॉकडाउन को अनलॉक कर दिया है। इसी तरह कोरोना कमजोर हुआ है पर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने को लॉकडाउन ज्यादा रियायत देने से साफ इनकार कर दिया है।


राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने बताया कि लॉकडाउन में बस, मेट्रो, लोकल ट्रेन सब 30 जून तक बंद रहेंगे और खुदरा दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेगी। गाइडलाइन्स में रेस्तरां को दिन में 12 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। शर्तों के साथ रेस्तरां और बार को 50 फीसदी ग्राहक क्षमता के साथ दोपहर 12 से रात 8 बजे तक खोलने की परमिशन है।


लॉकडाउन गाइडलान्स के मुताबिक शॉपिंग मॉल को खोलने की भी अनुमति है और टाइम सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक हैं। मॉल में इस दौरान 30 प्रतिशत ग्राहकों को ही मॉल में प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी। 16 जून से 25 फीसदी कर्मचारियों के साथ सरकारी दफ्तर भी खोल दिए जाएंगे। प्राइवेट व कॉरपोरेट दफ्तर बात करें तो 25 फीसद कर्मचारियों के साथ सुबह 10 से शाम 4 बजे तक खुल सकेंगे।