बंगाल के हावड़ा दक्षिण सीट से बीजेपी ने प्रसिद्ध पत्रकार रंतिदेव सेनगुप्ता को टिकट दे दिया  है। बता दें कि पहले रंतिदेव सेनगुप्ता ने  चुनाव लड़ने से पार्टी को इनकार कर दिया था लेकिन पार्टी ने जब उम्मीदावरों की चौथी सूची जारी की तो सूची में रंतिदेव सेनगुप्ता का भी नाम शामिल था। रंतिदेव सेनगुप्ता को भाजपा ने हावड़ा दक्षिण सीट से टिकट दिया है। हावड़ा दक्षिण सीट से टिकट मिलते ही रंतिदेव सेनगुप्ता चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए।

 
रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा कि “उन्होंने पहले ही पार्टी को बता दिया था कि वह चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं, लेकिन सूची में नाम देखकर वह अचंभित हैं। हालांकि कुछ घंटे बाद ही उन्होंने कहा कि वह हावड़ा दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगे” । जानकारी के लिए बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सेनगुप्ता को हावड़ा सदर सीट से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह जीत हासिल नहीं की थी।

बंगाल विधानसभा चुनाव में तीसरे व चौथे चरण के लिए भाजपा ने 63 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। भाजपा ने बंगाल का जंग जीतने के लिए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित चार भाजपा सांसदों को टिकट दिया है। इनमें एक राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता भी शामिल हैं।

बंगाल में बीजेपी की तीसरे व चौथे चरण की सूचीः-

भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो- चंडीतारा और टॉलीगंज सीट से
भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक- दिनहाटा सीट से,
सांसद लॉकेट चटर्जी-  चुंचुरा सीट से
राज्यसभा सांसद स्वपन दास गुप्ता- तारकेश्वर सीट से
अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी- अलीद्वारपुर सीट
राजीब बनर्जी- दोमजुर से
अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती- श्यामपुर सीट से
पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी- डोम्जुर से
प्रॉफेसर पार्था शर्मा- पांडुआ से
अंजना बसु- सोनारपुर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे।