बंगाल चुनाव से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम जुड़ा है. अब, माही के फैंस को इस सवाल का जवाब चाहिए कि क्या वो भी बंगाल की धरती पर चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे? क्या आप भी चौंक गए? तो, चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर सारा माजरा क्या है? दरअसल, खड़गपुर सीट से कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के पुराने दोस्त प्रदीप सरकार चुनावी मैदान में हैं. प्रदीप सरकार को टीएमसी ने विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारा है.

प्रदीप सरकार का नाम खड़गपुर के लिए नया नहीं है. 2019 के उपचुनाव में प्रदीप सरकार यहां से चुनाव जीत चुके हैं. इस बार प्रदीप सरकार टीएमसी के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. प्रदीप सरकार का मानना है कि उन्हें जनता चुनाव में जरूर समर्थन देगी. वो जनता के सुख-दुख में हमेशा खड़े रहे हैं. इस बार भी खड़गपुर के मतदाताओं के आशीर्वाद से बंगाल विधानसभा पहुंचने का अवसर जरूर मिलेगा.

महेंद्र सिंह धोनी और प्रदीप की बेजोड़ दोस्ती

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में खड़गपुर सीट के समीकरण को जानने से पहले प्रदीप सरकार के गुजरे दिनों के बारे में बात करते हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खड़गपुर में रेलवे के टीटी का काम करते थे. उस दौरान महेंद्र सिंह धोनी टेनिस बॉल से 200-300 रुपए के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट खेलते थे. उस समय महेंद्र सिंह धोनी और प्रदीप सरकार की दोस्ती काफी फेमस थी. इस बार टीएमसी के कैंडिडेट प्रदीप सरकार चुनावी मैदान में हैं और उनका मुकाबला हिरनम्य चटर्जी उर्फ हिरन से है.