इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। अब इसके कई वेरियंट्स भी समाने आ चुके हैं जिन पर काबू पाना मुश्किल होता जा रहा है। इसी बीच बेल्जियम से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 90 साल की एक बुजुर्ग महिला कोरोना के एक नहीं बल्कि 2 अलग-अलग वेरिएंट्स से एक साथ संक्रमित हो गईं। इसके बाद महिला की मौत हो गई।

जांच में पता चला है कि महिला कोरोना के अल्फा और बीटा दोनों ही वेरिएंट्स से संक्रमित थी। इस मामले ने शोधकर्ताओं की चिंता और बढ़ा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली थी। वह घर में अकेले रह रही थीं। मार्च के महीने में महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें बेल्जियम के आल्स्ट शहर में ओएलवी अस्पताल में भर्ती कराया गया। टेस्ट करने पर महिला की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई। धीरे धीरे उनकी सेहत बिगड़ती गई और सिर्फ पांच दिनों के भीतर उनकी मौत हो गई।

ओएलवी अस्पताल में मॉलीक्यूलर बायोलॉजिस्ट और रिसर्च टीम की हेड ऐनी वेंकीरबर्गन ने बताया,  "उस समय बेल्जियम में ये दोनों वेरिएंट तेजी से फैल रहे थे, ऐसे में संभव है कि महिला को दो लोगों से अलग-अलग वेरिएंट्स मिले हों। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता लगा है कि वह कैसे संक्रमित हुई।' रिसर्च टीम हेड ने यह भी कहा कि फिलहाल यह बता पाना भी मुश्किल है कि दो वेरिएंट्स से संक्रमित होने के कारण महिला की हालत तेजी से खराब हुई या किसी और वजह से। फिलहाल जांच जारी है।