नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (senior congress leader) और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति में एक्जीक्यूटिव सदस्य सुंदर सिंह 'पप्पी'(Sunder Singh 'Puppy'), एडवोकेट राज बलवान सिंह सोलंकी(Raj Balwan Singh Solanki), समाज सेवी रनजीत कौर (Social worker Ranjit Kaur) तथा अकाली दल नेता गगनदीप सिंह चियासी (Akali Dal leader Gagandeep Singh Chiasi) समर्थकों के साथ आज आम आदमी पार्टी (Aap) में शामिल हो गए। पालम से 'आप' विधायक भावना गौर और तुगलकाबाद से 'आप' विधायक सहीराम पहलवान ने सभी को टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया। 

सुंदर सिंह ने इस मौक़े पर कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भारतीय राजनीति को एक नयी दिशा देने और जनहितैषी नीतियों से प्रभावित होकर वह आप में शामिल होने का फैसला किया है। आप ने दिल्लीवासियों से जो वादे किए थे उसे पूरा कर राजनीति की एक नई धारा बनाई है। उन्होंने कहा कि वह लम्बे समय तक कांग्रेस में रहे है लेकिन कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त होने के कगार पर है इसलिए उन्होंने दिल्ली की जनता की सेवा के लिए आप में शामिल होने का फ़ैसला किया है। 

तिलक नगर के आप विधायक जरनैल सिंह ने कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार के कामों और विकास मॉडल से प्रभावित होकर लगातार अलग-अलग राजनीति पार्टियों और अलग-अलग कुनबों से अच्छे लोग आप में शामिल हो रहे हैं। उसी श्रृंखला में आज कांग्रेस नेता सुंदर सिंह, समाज सेवी रनजीत कौर, यूथ विंग अध्यक्ष गगनदीप चियासी और सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट राज बलवान सिंह आप में शामिल हो रहे हैं। मैं सभी का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं। सुदंर सिंह उर्फ पप्पी जी पिछले 19 सालों से कांग्रेस में रहकर जनता की सेवा कर रहे हैं। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी में कैंपेन समिति के सदस्य रह चुके हैं। वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी में मीडिया कमिटी के भी सदस्य रहे हैं। वह 2010 से लेकर आजतक कंठेश्वर महादेव मंदिर के अध्यक्ष हैं। 2012-2017 तक कांग्रेस कमिटी जिला पहाडग़ंज के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। 2006-2008 तक उन्होंने यूथ कांग्रेस दिल्ली प्रदेश के महासचिव के तौर पर काम किया है। वहीं रनजीत कौर स्त्री अकालीदल बादल की अध्यक्ष हैं। रामगड़ियां कॉपरेटिव बैंक में चेयरपर्सन हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वार प्रबंधक समिति की सदस्य हैं। कोर कमिटी की सदस्य हैं। इसके अलावा भी वह कई अहम पदों का भार उठा चुकी हैं। वह कई सालों से समाज सेवा करती आ रही हैं। 

वहीं गगनदीप सिंह चियासी छात्र राजनीति से संबंध रखते हैं। 2020 में शिरोमणि अकाली दल दिल्ली यूथ विंग के अध्यक्ष रहे हैं। 2015 में अकाली दल छात्र संघ के अध्यक्ष रहे हैं। 2014-2015 तक गुरु गोविंद सिंह कॉलेज (डीयू) के अध्यक्ष रहे हैं।