बराक वैली की महत्वपूर्ण सिलचर सीट को अपनी झोली में लाने के लिए आगामी 11 अप्रैल को यहां होनेवाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए आज भूमि पूजन किया गया। आज राज्य के वन व पर्यावरण, मत्स्य तथा आबकारी मंत्री परिमल शुक्लवैद्य की उपस्थिति में एेतिहासिक बरमबाबा मंदिर के आचार्य सबिता शर्मा ने वैदिक मंत्रों के बीच भूमि पूजन कराया।



भूमिपूजन के दौरान कछार भाजपा अध्यक्ष कौशिक राय ने यजमान के रूप में संकल्प लेकर सभी अशुभ शक्तियों की पराजय के साथ-साथ शांतिपूर्ण तरीके से रैली संपन्न करवाने की कामना की। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित थे। बता दे कि आगामी 18 अप्रैल को बराकवैली की सिलचर और करीमगंज लोकसभा सीट पर मतदान होंगे। इस दोनो सीटों पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कड़ी नजर रखे हुए हैं। वहीं कछार जिला अधिकारी लया मादूरी ने भी भूमिपूजन स्थल पहुंचकर स्थिति की जायजा लिया।

बराक भाजपा के लिए सिलचर और करीमगंज लोकसभा सीट नाक का सवाल बन गया है, क्योंकि सिलचर सीट पर एक मंत्री, छह विधायक, पौरसभा, जिला परिषद के अध्यक्ष होते हुए अगर पार्टी सीट पर कब्जा नहीं कर पाती है तो यह उसके लिए शर्म की बात होगी। वहीं करीमगंज सीट पर खुद विधानसभा के उपाध्यक्ष ही चुनाव  लड़ रहे हैं। करीमगंज सीट पर मुसलमान वोट बंटने का फायदा भाजपा को मिल सकता है, क्योंकि यहां पर एआईयूडीएफ और कांग्रेस प्रत्याशी को अधिक मुस्लिम वोट मिलता है। एेसे में कृपानाथ को फायदा मिल सकता है।