कोरोना वायरस संक्रमण काल में देश की अर्थव्यवस्था को खासा नुकसान पहुंचा है, जिसके चलते पहिया अभी भी पटरी से उतरा हुआ है। हर कोई इस कोशिश में लगा है कि किसी तरह से नुकसान की भरपाई हो सके।

संक्रमण की वजह से अभी पीएफ का पैसा भी खाते में नहीं डाला जा सका है। अगर आपा किसी सरकारी या गैरसरकारी विभाग में काम करते हुआ आपका पीएफ कटता है तो यह खबर आपके लिए बहुत मायने रखती है। 

अब सरकार ने पीएफ पर ब्याज का पैसा तो जारी कर दिया है, लेकिन खाते में आना बकाया है। अब जल्द ही कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) जल्द पीएफ खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है। अब पीएफ खाताधारक उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें PF का पैसा सितंबर महीने के आखिर तक अकाउंट में आ जाएगा। 

ईपीएफओ ने कुछ दिन पहले आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि पीएफ का ब्याज का पैसा कब आएगा। ईपीएफओ ने ट्विटर पर एक यूजर्स के सावाल का जवाब देते हए कहा था कि जब भी ब्याज खाते में क्रेडिट किया जाएगा, ये एक साथ जमा किया जाएगा और पूरा पैसा दिया जाएगा। 

किसी का भी ब्याज को लेकर नुकसान नहीं होगा। हालांकि, EPFO ने यह नहीं बताया कि ब्याज का पैसा कब PF खाते में कब ट्रांसफर किया जाएगा।

जानिए कितना मिलेगा ब्याज का पैसा

दरअसल, मोदी सरकार ने फिलस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 प्रतिशत ब्याज की मंजूरी दे दी है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 करोड़ पीएफ खाताधारकों के खाते में 8.5 प्रतिशत का इंटरेस्ट अगस्त महीने के आखिरी में डालने की बात कही थी। किसी कारण बस ऐसा नहीं हो सका, लेकिन अब उम्मीद है कि सितंबर के आखिरी तक ब्याज का पैसा खाते में मिल जाएगा।