BCCI ने ऐलान किया ​है कि IPL 2021 के बाकी मैच अब UAE में खेले जाएंगे। बीसीसीआई एसजीएम में आज यह फैसला लिया गया है। कोरोना के कारण आईपीएल 2021 को 4 मई को सस्पेंड कर दिया गया था। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि की।

पहले चरण में 29 मैच खेले गए थे। बाकी बचे 31 मैच अब संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। सितंबर और अक्टूबर में खराब मौसम की आशंका जताते हुए बीसीसीआई ने यूएई में इस टी20 लीग को शिफ्ट करने का फैसला लिया। आईपीएल 2021 (IPL 2021 In UAE) के बाकी बचे मैचों का आयोजन 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत में मॉनसून के मौसम को देखते आईपीएल 2021 सीजन के बाकी मैचों को इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात में पूरा करने की घोषणा की है। यह फैसला शनिवार को आयोजित विशेष आम बैठक (एसजीएम) में लिया गया, जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से आईपीएल को फिर से शुरू करने पर सहमति व्यक्त की।'

बीसीसीआई साथ ही अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से भी बात करेगा। बयान में आगे कहा है, 'बीसीसीआई की एसजीएम ने पदाधिकारियों को आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी पर उचित फैसला लेने के लिए आईसीसी से समय बढ़ाने का अनुरोध किया है। आईसीसी बैठक एक जून हो होगी।