Team India ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर दो सीरीज में शर्मनाक हार का सामना किया है। पहले भारतीय क्रिकेट टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गई। इसके बाद टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से हारी। इसको लेकर बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) खुश नहीं हैं। अब उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को अब टीम से बाहर करने तक के संकेत दे दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उम्मीद है कि सीनियर टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में खेलेंगे और खूब रन बनाएंगे। जनवरी में साउथ अफ्रीका से 2-1 की सीरीज हारने में, रहाणे और पुजारा छह पारियों में केवल 136 और 135 रन बनाए थे। दोनों पर टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव होने के कारण रणजी ट्रॉफी की बहाली श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों से ठीक पहले हुई है।

Sourav Ganguly ने कहा है वो वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है वे रणजी ट्रॉफी में वापस आएंगे और बहुत सारे रन बनाएंगे, जो मुझे यकीन है कि वे करेंगे। इसमें मुझे कोई समस्या नहीं दिख रही है। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि रणजी ट्रॉफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम सभी ने टूर्नामेंट खेला है। इसलिए, वे भी वहां वापस जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने अतीत में टूर्नामेंट खेला है, जब वे केवल टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे या सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं थे। इसलिए, यह कोई समस्या नहीं होगी।