विश्व प्रख्यात लीग क्रिकेट बिग बैश लीग (बीबीएल) (Big Bash League) में कोरोना (covid19) महामारी ने खलबली मचा दी है। मेलबोर्न स्टार्स फ्रेंचाइजी (Melbourne Stars Franchise) के सात खिलाड़ियों और आठ सपोर्ट स्टाफ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से बीबीएल को बड़ा झटका लगा है। वहीं सिडनी थंडर (Sydney Thunder) ने भी उसके चार खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें आईसोलेट किए जाने की पुष्टि की है। 

मेलबोर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के महाप्रबंधक ब्लेयर क्राउच ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, सबसे पहले हम इस प्रकोप से प्रभावित सभी लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता बनी रहेगी, खासकर उन चुनौतियों के साथ जो कोरोना के नए ओमिक्रॉन (omicron) संस्करण से सामने आईं हैं। हम खिलाड़ियों, कर्मचारियों और उनके परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। मैं क्रिकेट विक्टोरिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोनों की चिकित्सा टीमों को उनके निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। 

टीम ने एक बयान में कहा, टीम के सभी सदस्यों, जो नेगेटिव पाए गए हैं, को एक जनवरी को कोरोना टेस्ट के एक और दौर से गुजरना होगा। सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य के पॉजिटिव (covid19) आने के बाद टीम के पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ मैच को पहले ही स्थगित कर दिया गया है। हम वर्तमान में अपनी तत्काल स्थिरता के संबंध में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द कोई अपडेट देंगे।