उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर के भांवरकोल थाना क्षेत्र के पखनपुर एक चौंकाने वाली खबर आई है। यहां पर स्थित एक सैलून में बाल कटाने गए 16 साल के लड़के की कैंची घौपकर हत्या कर दी। नाई ने लड़केे के साथी पर भी कैंची से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। शोर शराबा सुन आस-पास के लोग दोनों को उपचार के लिए मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां चिकित्सकों ने एक किशोर को मृत घोषित कर दिया। घायल साथी का जिला अस्पताल में इलाज के बाद वाराणसी चल रहा है और उसकी हालत गंभीर है।

भांवरकोल थाना अंतर्गत पखनपुरा के डफालटोला निवासी वारिस (14) पुत्र नौशाद उर्फ जल्ला अपने दोस्त सैफ के साथ पखनपुरा चट्टी पर स्थित एक सैलून में बाल कटवाने गया था। हेयर स्टाइल को लेकर उसकी नाई समीर उर्फ गाठा से कहासुनी होने लगी। थोड़ी ही देर में विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक गुस्से में नाई समीर ने दुकान से कैंची निकाल ली और सबसे पहले वारिस और फिर सैफ के शरीर पर कई प्रहार कर दिए। कैंची के वार से बुरी तरह जख्मी वारिस जमीन पर गिर पड़ा और छटपटाने लगा। आस-पास के लोग जुटे और पुलिस को सूचना के बाद वारिस को आनन-फानन में इलाज के लिए मुहम्मदाबाद अस्पताल ले गए। खून अधिक बह जाने की वजह से उसे बचाया नहीं जा सका और चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया।

घटना की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मौजूद लोगों से जानकारी ली। एसपी ने अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए एसओ को निर्देशित किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस, नोनहरा पुलिस, करीमुद्दीनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची गयी थी। थोड़ी देर में मौके पर एसपीआरए राजधारी चौरिया भी पहुंच गये। जहां, जांच-पड़ताल के बाद आरोपित के परिनजों से पूछताछ कर तहरीर ली। वहीं मृतक के  शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।  पुलिस अधीक्षक के अनुसार पीडि़त पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। छात्र की हत्या के मामले में तहकीकात शुरू कर दी गई है।