आज रविवार होने की वजह से देश के सभी बैंक बंद हैं। लेकिन अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम है और उसको लेकर कल यानी सोमवार को बैंक जाने की सोच रहे हैं तो फिर पहले एक बार पता कर लें कि आपका स्थानीय बैंक खुलेगा या नहीं।

छुट्टियों की वजह से अगले चार दिन तक बैंक बंद रह सकते हैं। यह छुट्टी 19 जुलाई से शुरू होंगी और 22 जुलाई तक चलेंगी। इसलिए घर से बैंक के लिए निकलने से पहले पता जरूर कर लें।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्सों में त्योहारों की वजह से 4 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि कब और कहां बैंक बंद रहेंगे? 19 जुलाई को गुरू Rimpoche's Thungkar Tshechu त्योहार की वजह से गंगटोक में बैंक बंद रहेंगे।

वहीं 20 जुलाई को बकरीद की वजह से कोच्चि और तिरूअनंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे। जबकि 21 जुलाई को ईद-उल-अजहा के कारण नई दिल्ली, रायपुर, पटना, रांची, अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, नागपुर, अगरतला और श्रीनगर सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में बैंक बंद रहेंगे।

इसके अलावा जम्मू और श्रीनगर में ईद उल अजहा के कारण 22 जुलाई गुरुवार को भी बैंक बंद रहेंगे। बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट देखने के लिए आप रिजर्व बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट (https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx) पर भी विजिट कर सकते हैं।