मई के महीने में ईद, परशुराम जयंती, बुद्ध पूर्णिमा जैसे त्यौहारों की वजह से 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। महीने की शुरुआत इस बार छुट्टी के साथ हो रही है। एक मई को रविवार की बजह से बैंक बंद रहेंगे। दो मई को कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम में ईद-उल-फितर की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 

यह भी पढ़े :पीएम मोदी को नोबेल पुरस्कार देने की मांग, BSE के CEO ने कोविड के दौरान दी गई मुफ्त राशन स्कीम को सराहा


3 मई को भगवान परशुराम जयंती/रमजान-ईद/बसावा जयंती/अक्षय तृतीया की वजह अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली, पटना, पणजी, रायपुर, शिमला, श्रीनगर में बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। महीने की आखिरी छुट्टी रविवार की वजह से 29 मई को रहेगी। आइए जानते हैं कि मई (May 2022) में बैंक कर्मियों की कब-कब छुट्टी है। 

यह भी पढ़े : Monthly Horoscope May 2022: ग्रहों का उलटफरे इन राशिवालों को आर्थिक लाभ दिलाएगा, इन राशियों के लिए जोखिम भरा रहेगा ये महीना


मई में महीने कब-कब बंद रहेंगे? 

1 मई - रविवार- साप्ताहिक अवकाश 

2 मई - कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम में बैंक कर्मियों की ईद-उल-फितर की छुट्टी रहेगी। 

3 मई को भगवान परशुराम जयंती/रमजान-ईद/बसावा जयंती/अक्षय तृतीया की वजह अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, नई दिल्ली, पटना, पणजी, रायपुर, शिमला, श्रीनगर में बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। इस दिन कोच्चि और तिरूअनंनतपुरम में बैंक खुले रहेंगे।

8 मई - साप्ताहिक अवकाश

9 मई को रविन्द्र नाथ टैगोर की जयंती की वजह से कोलकाता में बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। 

14 मई - महीने का दूसरा शनिवार- इस दिन बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। 

15 मई - रविवार - साप्ताहिक अवकाश

16 मई - अगरतला, बेलापुर, चंडीगढ़, भोपाल, देहरादून, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर में बैंक बुद्ध पूर्णिया की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 

22 मई - रविवार- साप्ताहिक अवकाश 

28 मई - शनिवार- महीने का चौथा शनिवार- इस दिन बैंक बंद रहेंगे। 

29 मई - रविवार- साप्ताहिक अवकाश