Krishna Janmashtami के अवसर पर देश के कई शहरों में आज बैंक बंद हैं। श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के मौके पर बैंकों में छुट्टी है। इस मौके पर आज अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्‍नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद हैं। जबकि मंगलवार 31 अगस्त को केवल हैदराबाद के बैंक जन्माष्टमी के कारण बंद रहेंगे। अगर सितंबर की बात की जाए तो आने वाले महीने में कुल 12 दिन तक बैंक बंद हैं। हालांकि, ये छुट्टियां त्योहार के आधार पर मिलेगी। इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि यह सभी राज्यों में लागू नहीं होगा। बैंक जिस राज्य में है वहां की मान्यता, त्योहार के आधार पर यह छुट्टियां मिलती हैं।

सितंबर में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक
रिजर्व बैंक की हॉलीडे लिस्ट के मुताबिक 8, 9, 10, 11, 17, 20, 21 सितंबर को देश के अलग-अलग राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। 8 सितंबर को श्रीमंत शंकरदेव की तिथि है। वहीं, 9 सितंबर को हरितालिका तीज है। 10 और 11 सितंबर की बात करें तो गणेश चतुर्थी की वजह से अलग-अलग राज्यों में बैंक बंद हैं। 17 सितंबर को कर्मा पूजा, 20 सितंबर को इंद्रजात्रा और 21 सितंबर को श्री नारायण गुरु समाधि दिवस की वजह से कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

इसके अलावा 5, 12, 19, 26 सितंबर को रविवार है। ये दिन साप्ताहिक अवकाश का होता है। इसके अलावा 25 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।