बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन एक बयान में कहा है कि भारतीय मुफ्त खाना खाने के लिए बांग्लादेश में घुसपैठ करके आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था भारतीय अर्थव्यवस्था से ज्यादा बेहतर है। इसी इस वजह से भी भारतीय लोग उनके देश में घुसपैठ करके फ्री खाना खाने के लिए आ रहे हैं।

मोमेन ने कहा है कि कुछ दलालों की मदद से भारतीय नागरिक हमारे  देश में अवैध तरीके से रह रहे हैं जिन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत से लोग इसलिए बांग्लादेश में घुस रहे हैं क्योंकि यहां स्थितियां बहुत अच्छी हैं। आर्थिक हालात अच्छे हैं इसलिए जो लोग यहां आ रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनको बांग्लादेश में नौकरियां भी मिल रही हैं। साथ गरीब भारतीयों को मुफ्त में खाना मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त सभी सुविधाओं की वजह से भारतीय लोग बांग्लादेश आने के लिए लालायित हो जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार बार-बार दोहरा रही है कि वह किसी को भी बांग्लादेश में नहीं धकेल रही है। हमने भी कहा है कि अगर कोई भी बांग्लादेशी भारत में अवैध तरीके से रह रहा है तो हमें सूचना दीजिए, हम प्रक्रिया का पालन करते हुए उन्हें अपने देश वापस ले आएंगे।

हालांकि भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को लेकर मोमेन ने कहा है कि हमारा रिश्ता पूरी तरह से सामान्य है। चिंता की कोई बात नहीं है। बांग्लादेश-भारत के रिश्ते सबसे मधुर और अच्छे दौर में हैं।

असम में एनआरसी पर आधिकारिक रुख को लेकर विदेश मंत्री ने कहा, हमने भारत  सरकार से इस बारे में चर्चा की है। हमने कहा कि हमारे देश के लोगों में इसे लेकर चिंता का माहौल है। तब भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह भारत की कानूनी प्रक्रिया है और भारत का आंतरिक मामला है। यह बांग्लादेश को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360