एक मजदूर के सिर पर केले से लदा पेड़ (Bananas fell of the laborer) आ गिरा तो उसके मालिक को 4 करोड़ का हर्जाना देना पड़ा। मामला ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का है, यहां केले के खेत में मजदूरी करने वाले शख्स ने घायल होने के बाद अपने मालिक पर 5 लाख डॉलर (करीब चार करोड़ रुपए) का मुकदमा कर दिया। 

रिपोर्ट के अनुसार कुकटाउन के पास एक खेत में एक पेड़ और उस पर लदा करीब 70 किलो केला जैम लॉन्गबॉटम नाम के मजदूर पर गिर (Bananas fell of the laborer) गया। यह घटना जून 2016 में हुई थी। घटना में मजदूर घायल हो गया था। मामले में अब कोर्ट का फैसला आया है। मजदूर ने तर्क दिया कि कंपनी लापरवाह थी क्योंकि इसके लिए उन्हें पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित नहीं किया गया था कि बड़े पेड़ों से बड़े केलों को कैसे इकट्ठा करें। 

कोर्ट में जस्टिस कैथरीन होम्स ने कहा कि पेड़ असामान्य रूप से बड़ा था और केले अधिक ऊंचाई पर थे। मजदूर ने अपने दाहिने कंधे पर गुच्छा पकड़ा और नीचे उतरते समय वह अपनी दाहिनी तरफ जमीन पर गिर गया। हादसे के बाद मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जिसके बाद वह काम पर नहीं लौटा। कोर्ट के मुताबिक केले का वजन लगभग 70 किलो था।