केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में प्रशासन ने ड्रोन के भंडारण और बिक्री तथा परिवहन पर के इस्तेमाल, रखने, बिक्री, भंडारण और परिवहन पर रविवार को रोक लगा दी। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रशासन ने जम्मू एयरबेस पर संदिग्ध ड्रोन हमले और पिछले सप्ताह राज्य में विभिन्न महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के पास ड्रोन देखे जाने के परिप्रेक्ष्य में श्रीनगर में ड्रोन पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है। 

उपायुक्त(श्रीनगर) मोहम्मद एजाज असद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और अत्यधिक आबादी वाले क्षेत्रों के पास हवाई स्थान को सुरक्षित करने के लिए सभी सामाजिक और सांस्कृतिक समारोहों में ड्रोन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया गया है ताकि जान-माल के नुकसान के खतरे को टाला जा सके। 

आदेश में कहा गया है कि जिन लोगों के पास पहले से ही ड्रोन कैमरा अथवा इसी तरह के मानवरहित हवाई वाहन हैं, उन्हें उचित रसीद के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन में जमा करना चाहिए। कृषि, पर्यावरण संरक्षण और आपदा क्षेत्र में सर्वेक्षण और निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग करने वाले सरकारी विभाग जनहित में ऐसा कुछ भी करने से पहले स्थानीय पुलिस को सूचना देंगे।