नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने चुपके से भारत में अपनी बजाज पल्सर 250 को नए कलर में लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की नई पेंट स्कीम का नाम केरेबियन ब्लू है और इसको पल्सर 250 और पल्सर F250 दोनों बाइक्स के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने नए कलर वेरियंट को नया रंग देने के बदले इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। जहां बजाज पल्सर F250 केरेबियन ब्लू की एक्सशोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये रखी गई है, वहीं पल्सर N250 केरेबियन ब्लू की कीमत 1,43,680 रुपये है।

यह भी पढ़ें : सर गंगा राम अस्पताल के शीर्ष अधिकारियों से मिले अरुणाचल के मंत्री, की राज्य के स्वास्थ्य मुद्दों पर चर्चा

कंपनी ने नई पल्सर N250 के हेडलाइट काउल और पल्सर F250 की फेयरिंग के अलावा दोनों बाइक्स के सभी बॉडी पैनल्स नीले रंग में दिए हैं, इनमें फ्रंट फेंडर, इंजन काउल, फ्यूल टैंक और रियर पैनल शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसी नीले रंग से मेल खाती स्ट्राइप्स बाइक के अलॉय व्हील्स पर दी है। कुल मिलाकर कंपनी ने दोनों बाइक्स के 2022 मॉडल में जो बदलाव किया है वो सिर्फ कलर स्कीम तक ही सीमित है।

नई बजाज पल्सर F250 और N250 के साथ पहले जैसा 249 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 24.1 बीएचपी ताकत और 21.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है। नई बजाज पल्सर 250 के साथ कंपनी ने कुछ जोरदार फीचर्स दिए हैं जिनमें पूरी तरह एलईडी लाइटिंग, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी की टीम इंडिया नागालैंड के गांव गांव कर रही है दौराः केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर

अब कंपनी ने ऐलान किया है कि पल्सर 250 भारत की सबसे तेजी से बिकने वाली क्वार्टर-लीटर मोटरसाइकिल बन गई है जिसकी 10,000 यूनिट कंपनी ने बेच ली हैं। ये आंकड़ा बजाज ने बाइक लॉन्च होने के महज 6 महीने में हासिल कर लिया है। पल्सर के बाद कंपनी अब भारतीय मार्केट में अपने बाइक लाइन-अप को मजबूत करने का प्लान लेकर चल रही है। आने वाले कुछ समय में कंपनी कई नई बाइक्स देश में लॉन्च करने वाली है।