असम के बागडोगरा एयरपोर्ट पर एक यात्री के सामान में विस्‍फोटक बरामद होने से हड़कंप मच गया।  आनन-फानन में फौरन पूरे एयरपोर्ट के चेक-इन लाउंज को खाली करा दिया गया और सीआईएसएफ को सूचना दी गई. सीआईएससफ ने यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

वहीं बरामद विस्‍फोटक स्‍थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, जिस यात्री के सामान से ये विस्‍फोटक बरामद हुआ है वो इंडिगो की उड़ान संख्या 1635 से कोलकाता जा रहा था। 

2 महीने के अंदर इंडिगो के साथ दूसरी घटना

हाल ही के दिनों में इंडिगो की फ्लाइट के एक यात्री से संदिग्ध चीज बरामद की गई थी. सुरक्षा एजेंसियों को जांच के दौरान यात्री असहज दिखा था. वहीं, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सेक्युरिटी इंवेस्टिंग का कहना था कि संदेहास्पद चीज को इंडिगो उड़ान के कार्गो में लोड होने से पहले पकड़ा गया था। 

ऐसे हुआ शक

एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि यह यात्री 18 सितंबर को बागडोगरा आया था और आज वापस जा रहा था. उसके साथ एक यात्री और था. उसका बैग चेक-इन होने के बाद जब एक्सरे स्क्रीनिंग के लिए गया तो सुरक्षा कर्मचारियों को एक संदिग्ध चीज दिखाई दी. बैग की अच्छी तरह से तलाशी ली गई और इसके बाद बॉम्ब स्क्वॉड तथा स्न‍िफर डॉग को भी बुलाया गया। 

मेडिसिन की बोतल में रखा था टीएनटी 

बैग के अंदर एक प्लास्ट‍िक की थैली में दवाओं की बोलत रखी गई थी, जिसमें संदिग्ध सफेद पाउडर दिखे. बाद में पता चला कि यह पाउडर टीएनटी है. आपका बता दें कि टीएनटी का मतलब ट्राइ नाइट्रो टॉलुइन होता है और यह उच्च स्तर का विस्फोटक होता है।