झारखंड में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनने वाली महागठबंधन सरकार को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की, जिसके बाद राज्य के होने वाले नये मुख्यमंत्री ने पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी से उनके आवास पर मिलकर आर्शीवाद लिया। 

सोरेन ने झाविमो सुप्रीमो मरांडी से मिलने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य के लोगों ने महागठबंधन को स्पष्ट जनादेश दिया है और चुनाव में बाबूलाल मरांडी और उनकी पार्टी के अलग-अलग लड़ने के बावजूद दोनों पार्टियों के लक्ष्य समान थे। उन्होंने कहा कि राज्य को बेहतर दिशा देने के लिए एक साथ काम करना सभी की जिम्मेदारी है। झाविमो विधायक दल के नेता ने कहा, बाबूलाल मरांडी एक अनुभवी और वरिष्ठ नेता हैं। मैं सहयोग के लिए उनकी मदद लेने आया हूं ताकि झारखंड का विकास हो सके। 

इस दौरान मरांडी ने सोरेन को चुनावों में भारी जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि सोरेन खुले दिल से उनसे मिलते रहे। झाविमो (प्र) सुप्रीमो मरांडी ने कहा कि अलग-अलग चुनाव लड़ने के बावजूद दोनों पार्टियों के लक्ष्य गरीबों, किसानों, नौजवानों और शोषितों की भलाई के लिए समान रूप से काम करने का था। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हेमंत सोरेन सरकार को पूर्ण समर्थन देगी और इस संबंध में समर्थन का लिखित पत्र भी देगी। उन्होंने कहा कि यह समर्थन बिना किसी पूर्व शर्त के होगा। इस बात पर कि उनकी पार्टी सरकार में शामिल होगी या नहीं। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वह किसे अपने मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहते हैं। 

सोरेन ने कहा,  उन्होंने राज्यपाल से समय मांगा है और लगभग आठ बजे राजभवन पहुंचने और सरकार गठन के लिए हिस्सेदारी का दावा करने की संभावना है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरे देश से बधाई संदेश मिल रहे है। उन्होंने दावा किया कि लोगों की इच्छा है कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य तरीके से हो। झामुमो विधायक दल के नेता ने झाविमो (प्र) को महागठबंघन सरकार में शामिल करने को लेकर पूछे गये प्रश्न पर कहा कि इस पर बाद में विचार किया जाएगा क्योंकि वर्तमान में सरकार के गठन की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि वह किसी का भी स्वागत करने के लिए तैयार हैं, जो एक साथ काम कर सकें और झारखंड की प्रगति के लिए गंभीर हों।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज :  https://twitter.com/dailynews360