रूस और यूक्रेन के बीच 7 महीने से युद्ध चल रहा है और इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैनिकों की लामबंदी के ऐलान के बाद से हलचल तेज हो गए है. पुतिन के ऐलान के बाद लोग रूस छोड़ने छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इसके बाद बुल्‍गारिया की भविष्‍यवक्‍ता बाबा वेंगा की रूस और पुतिन को लेकर भविष्‍यवाणी की चर्चा फिर से तेज हो गई है.

ये भी पढ़ेंः एक्शन मोड में अमित शाह, PFI पर लगाया 5 साल का बैन, 8 सहयोगी संगठनों पर भी प्रतिबंध

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान बनने वाले हैं और रूस दुनिया पर राज करेगा. भविष्यवाणी में बाबा वेंगा ने कहा था, 'सब बर्फ की तरह पिघल जाएंगे, लेकिन केवल एक ही चीज अछूती रहेगी और वह है 'व्लादिमीर का गौरव', 'रूस का गौरव'. उन्होंने कहा था कि बहुत ज्यादा लोग शिकार होंगे, लेकिन रूस को कोई नहीं रोक सकता. उसके द्वारा सब कुछ रास्ते से हटा दिया जाएगा और उसे कोई रोक नहीं पाएगा, बल्कि दुनिया का स्वामी ‘Lord of the World’ भी बन जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार, अपनी मृत्यु से पहले बाबा वेंगा ने रूस को लेकर भविष्यवाणी करते हुए बताया था कि रूस विश्व की एकमात्र महाशक्ति होगा. उन्होंने परमाणु हथियारों के इस्तेमाल और तीसरे वर्ल्ड वार के बारे में एक भविष्यवाणी भी की. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 7 महीने से युद्ध जारी है और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कई बार परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी के खिलाफ अपमानजनक सामग्री बनाने के आरोप में YouTuber गिरफ्तार

बाबा वेंगा का जन्म बुल्गारिया में साल 1911 में हुआ था और उनके अंदर भविष्य देखने की शक्ति थी. वह देख नहीं सकती थीं, क्योंकि उन्होंने सिर्फ 12 साल की उम्र में एक दुर्घटना में अपनी दोनों आंखें गंवा दी थी. वह आंखों से नहीं देख सकती थीं, लेकिन उनके पास एक विशेष शक्ति थी और वह भविष्य देख सकती थीं.