अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर का डिजाइन अब आप भी डिजाइन कर सकते हैं जिसके लिए 25 नवंबर तक आपको सुझाव भेजने हैं। आपको बता दें कि राम भक्तों को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से यह अनोखा मौका दिया गया है। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से बकायदा ट्विटर पर पोस्ट डालकर राम जन्मभूमि परिसर के 70 एकड़ के मास्टर प्लान में देशवासियों से सुझाव मांगा गया है।

राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट की ओर से 70 एकड़ के मास्टरप्लान के लिए सभी विद्वतजनों और वास्तुविदों के लिए सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। राम मंदिर निर्माण समिति ने बैठक के आखिरी दिन ये फैसला लिया था कि परिसर में निर्माण कार्य के लिए वो देशवासियों से सुझाव मांगेगी।

यह सुझाव परिसर के विभिन्न आयामों जैसे धार्मिक यात्रा, संस्कृति, विज्ञान आदि को समाहित करते हुए होने चाहिए। इस से सम्बंधित सभी जानकारी ट्रस्ट की वेबसाइट https://t.co/E6JXRMlLKh पर उपलब्ध है। सुझावों को स्वीकार अथवा अस्वीकार करने का ट्रस्ट के निर्णय अंतिम होगा।

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से कहा गया है कि जो भी मंदिर परिसर के निर्माण संबंधी सुझाव दे रहे हैं, वे 25 नवंबर 2020 तक इसे भेज दें। इसके लिए बकायदा तीन ईमेल एड्रेस भी बताए गए हैं, जिन पर सुझाव भेजने हैं। कहा गया है कि [email protected],[email protected] और [email protected] मेल एड्रेस पर सभी बन्धुओं, वास्तुविदों, विषय के विद्वानों से हमारा निवेदन है कि 25 नवम्बर 2020 तक अपने सुझाव और विचार निम्नलिखित ईमेल पर अवश्य भेज दें।