इस महीने देश के कई बड़े बैंकों ने एफडी की ब्याज दरें प्राइवेट सेक्टर में बढ़ाई हैं। अब इसी क्रम में एक्सिस बैंक ने भी अपने फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया है। अगर आप भी गारंटी के साथ मुनाफा कमाना चाहते हैं तो एफडी करवा सकते हैं।

इस बैंक ने सिर्फ एक मैच्योरिटी पीरियड वाले फिक्सड डिपॉजिट (FD Rates) के रेट्स बढ़ाए हैं। इसके तहत अगर कोई भी ग्राहक 1 साल 11 दिन से लेकर 1 साल 25 दिन से कम अवधि के लिए 2 करोड़ रुपये से कम का फिक्सड डिपॉजिट कराता है तो उसे अधिक फायदा मिलेगा। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ये नई दरें 21 मार्च से ही लागू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें : सरकार को अरूणाचल में बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में सरेंडर करवाई 2000 से अधिक एयर गन

ऐक्सिस बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, बैंक की तरफ से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की बैंक एफडी पर बड़े हुए ब्याज का फायदा दे रहा है। इसके तहत ग्राहकों को 2.50 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी तक ब्याज का फायदा मिल रहा है।

बैंक की तरफ से ब्याज दरों में किए गए संशोधन के बाद 1-साल 11 दिन से लेकर 1 साल 25 दिन से कम के फिकस्ड डिपॉजिट पर 5.30 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा। वहीं, बैंक पहले ग्राहकों को इस अवधि के फिक्सड डिपॉजिट पर 5.25 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ मिलेगा। इसी के साथ आपको बता दें कि बैंक ने किसी अन्य मैच्योरिटी पीरियड के फिक्सड डिपॉजिट में कोई बदलाव नहीं किया है। किसी भी तरह की विस्तृत जानकारी के लिए आप बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल की बेटियों ने किया नाम रोशन, राष्ट्रीय राफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

अगर आप भी एफडी करवाना चाहते हैं तो ऐक्सिस बैंक के ऑफिशियल लिंक पर जाकर आप बैंक के सभी अवधि की लेटेस्ट ब्याज दरें चेक कर सकते हैं।