नई दिल्ली। आज के समय में Google Search का यूज लगभग सभी इंटरनेट यूजर्स करते हैं। गूगल सर्च के जरिए यूजर जानकारियां भी हासिल करते हैं। यहां पर देश-दुनिया से लेकर अच्छा खाना पकाने तक की टिप्स आदि आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन, गूगल सर्च महंगा भी पड़ सकता है। जी हां क्योंकि कुछ चीजों को भूल कर भी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए। इससे ना केवल आप कानूनी परेशानी में फंस सकते हैं बल्कि जेल जाने तक की नौबत आ सकती है। यहां पर आपको ऐसे ही सर्च टर्म्स के बारे में बचा रहे हैं जिन्हें आप भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें। 

यह भी पढ़ें : रेलवे पूर्वोत्तर के बाढ़ प्रभावित राज्यों में राहत सामग्री मुफ्त में पहुंचाएगा

बम बनाने का तरीका कभी भी गूगल पर सर्च ना करें। इससे आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ सकते हैं। बम बनाने का तरीका अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इस वजह से इस टर्म को गूगल पर सर्च ना करें। 

भारत में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के लिए काफी सख्त कानून है। इस वजह से इस टर्म को भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें। इससे आपको जेल जाने की भी नौबत आ सकती है। गूगल पर ऐसा सर्च करना क्राइम की कैटेगरी में आता है। 

Google Search के जरिए बैंक कस्टमर केयर नंबर को कभी भी ना खोजें। इससे लेने के देने पड़ सकते हैं। कई बार फ्रॉडस्टर्स फेक बैंक नंबर को लिस्ट करके उसे गूगल पर सर्च रिजल्ट में रैंक करवाकर दिखा देते हैं। इस नंबर पर जब यूजर्स कॉल करते हैं तो उनकी डिटेल्स हासिल करके फ्रॉड करने की कोशिश की जाती है। 

यह भी पढ़ें : मिजोरम प्रेस्बिटेरियन चर्च ने असम बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 8 लाख दिए

कभी भी गूगल पर सर्च करके किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए ऐप या सॉफ्टवेयर अपने डिवाइस पर डाउनलोड नहीं करें। इसके जरिए मैलेवयेर को आपके डिवाइस में इंस्टॉल किया जा सकता है। इस वजह से ऐप्स को हमेशा ऑफिशियल स्टोर से ही डाउनलोड करें।