झाय रिचर्डसन (42 रन पर पांच विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (Australia vs England) को सोमवार को दूसरे दिन रात्रि के एशेज टेस्ट मैच (2nd Ashes Test) के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को 275 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त बना ली। 

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड (Australia vs England) के सामने 468 रन का असंभव सा लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने कल के चार विकेट 82 रन से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड को सोमवार को आखिरी दिन जीत के लिए 386 रन की जरुरत थी जबकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के लिए छह विकेट की दरकार थी। रिचर्डसन ने 42 रन पर पांच, मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 43 रन पर दो, ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 55 रन पर दो और माइकल नेसर (Michael Neser) ने 28 रन पर एक विकेट लेकर इंग्लैंड का बोरिया बिस्तरा अंतिम सत्र में 192 रन पर बांध दिया। 

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने 97 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाये। जोस बटलर ने 207 गेंदों तक मैराथन संघर्ष करते हुए दो चौकों के सहारे 26 रन,बेन स्टोक्स ने 77 गेंदों में 12 रन, ओली रॉबिन्सन ने 39 गेंदों में आठ रन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 31 गेंदों में नाबाद नौ रन बनाये। रिचर्डसन ने आखिरी बल्लेबाज जेम्स एंडरसन को दो रन पर आउट कर अपना पांचवां विकेट लिया और इंग्लैंड का संघर्ष समाप्त कर दिया।