10 साल की एक लड़की ने ऐसा कमाल कर दिखाया जिसको लेकर हर कोई हैरान है। पिक्सी कर्टिस नामक इस लड़की को बिजनेस शुरू करने में उसकी मां रॉक्सी ने काफी हेल्प की है। हैरत की बात तो ये है कि पिछले एक महीने में ही पिक्सी ने एक करोड़ 4 लाख से भी ज्यादा रुपये कमा लिए हैं।

खबर है कि ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली पिक्सी अपनी मां के साथ मिलकर फिजेट्स और रंगीन पॉपिंग खिलौने बनाती हैं। इन खिलौनों की डिमांड इतनी होती है कि ये हाथों-हाथ ही बिक जाते हैं। इसके अलावा पिक्सी के नाम पर एक हेयर एक्सेसरी ब्रांड भी है जो कि खुद उसकी मां रॉक्सी ने बनाया है। इसमें बहुत ही स्टाइलिश और खूबसूरत हेडबैंड, क्लिप और अन्य सामान शामिल हैं।

रॉक्सी बताया 'मेरे लिए जो सबसे रोमांचक चीज है, वह उद्यमशीलता की भावना है जो मेरी बेटी के पास इतनी कम उम्र में है। जबकि ये टैलेंट मेरे अंदर कभी नहीं था. मैं भी सफल होना चाहती थी। लेकिन मेरी बेटी ने तो इतनी छोटी उम्र में बिजनेस को सफल बना कर मेरा भी सपना पूरा कर दिया है।''

रॉक्सी का कहना है कि जब वो 14 साल की थीं, तो उस समय वह मैकडॉनल्ड्स में नौकरी करती थीं। और बस उतना ही कमा पाती थीं जो कि एक नौकरीपेशा शख्स कमा पाता है। रॉक्सी ने कहा, ''मेरी बेटी के कारण ही मुझे उद्यमी बनने का मौका मिला और खुशी की बात ये है कि मेरी बेटी को वो सब इतनी कम उम्र में ही मिल गया जो कि मुझे अब जाकर मिल रहा है।'

रॉक्सी ने कहा कि उसने पिक्सी के लिए हमने इस हिसाब से सब प्लानिंग कर रखी है, ताकि वह 15 साल की उम्र में ही रिटायरमेंट ले सके। पिक्सी अभी  सिडनी के एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है। लेकिन इस उम्र में भी पिक्सी और उसके भाई के पास एक करोड़ 40 लाख रुपये की मर्सीडीज कार है।

रॉक्सी ने बताया कि वह सिडनी में अपने बच्चों और पति ओलिवर कर्टिस के साथ 49 करोड़ 72 लाख रुपये की हवेली में रहती है। साल 2012 में उसकी शादी ओलिवर के साथ हुई थी। रॉक्सी के पास काफी सारे सफल बिजनेस हैं।