एश्लेग गार्डनर की नाबाद 73 रन की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मुकाबले में रविववार को आसानी से छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 130 रन बनाये जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जॉनसन ने अपने चार ओवर में मात्र 26 रन देकर तीन विकेट झटके। न्यूजीलैंड की तरफ से एमी सैटर्थवेट ने 31 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे सर्वाधिक 40 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट चौथे ओवर तक मात्र 14 रन तक गंवा दिए थे लेकिन एश्लेग गार्डनर ने फिर मोर्चा संभालकर खेलते हुए कप्तान मेग लेनिंग के साथ चौथे विकेट के लिए 48 रन और एलिस पैरी के साथ पांचवें विकेट की अविजित साझेदारी में 71 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी। 

ऑस्ट्रेलिया ने 18 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर मैच दो ओवर पहले ही समाप्त कर दिया। प्लेयर ऑफ द मैच बनी गार्डनर ने मात्र 48 गेंदों पर नाबाद 73 रन में छह चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान लेङ्क्षनग ने 28 गेंदों पर 28 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि पैरी ने 16 गेंदों पर नाबाद 23 रन में तीन चौके लगाए।