कश्मीर में बुधवार की शाम दो अलग-अलग हमलों (Attacks In Kashmir Live update) में एक पुलिस अधिकारी और एक नागरिक मारा गया। एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के मिरजनपोरा नवाकदल में रउफ अहमद को उसके घर के सामने गोली मार दी गयी। उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। 

पुलिस विभाग के एक ट्वीट में कहा गया, आतंकवादियों ने श्रीनगर (terrorist attack in srinagar) के ईदगाह थाने के मिरजनपोरा में रऊफ अहमद के घर के सामने उसे गोली मार दी। घायल रऊफ को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गयी है। एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना के आधे घंटे बाद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में एक आतंकवादी हमले (Terrorist attack in Anantnag district) में सहायक उप निरीक्षक मोहम्मद अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गये। घायल पुलिस अधिकारी को श्रीनगर अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी। 

पुलिस अधिकारी पर हमले में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है। पुलिस के ट्वीट में कहा गया, आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहरा थाने के सहायक उप निरीक्षक मोहम्मद अशरफ (Terrorist attack on Mohammad Ashraf) पर गोलियां चलायीं जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें उपचार के लिए श्रीनगर अस्पताल भेजा गया है। इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है। गौरतलब है कि इस महीने कश्मीर में पुलिसकर्मियों पर सिलसिलेवार हमलों में छह जवान शहीद हो गये। उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा में 10 दिसंबर को आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे। इस हादसे के तीन दिन बाद 13 दिसंबर को श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन में पुलिस बस आतंकवादियों की गोलीबारी में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गये और कई घायल हो गये थे।