विगत विधानसभा चुनाव की तर्ज पर एक बार पुन: लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही राज्य और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में विभिन्न जातीय और छात्र संगठनों के नेता और पदाधिकारियों का सदस्यता ग्रहण करने का दौर शुरू हो चुका है। इसी संदर्भ में ऊपरी असम के शक्तिशाली छात्र संगठन अखिल ताई आहोम छात्र संस्था यानी आटासू ताई आहोम छात्र संस्था के मुख्य सलाहकार अश्विनी चेतिया के भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

चेतिया ने औपचारिक रूप से आटासू के केंद्रीय अध्यक्ष को एक पत्र भेजकर संगठन से नाता तोड़ लिया है और कल जब जोरहाट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी तपन कुमार गोगोई अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे, उसी समय गुवाहाटी के हेंगराबाड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय नेता राम माधव, मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और वित्त तथा स्वास्थ्य मंत्री डा. हिमंत विश्व शर्मा की उपस्थिति में अश्विनी चेतिया भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि इस संबंध में चेतिया ने स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा है, पर भाजपा के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल अश्विनी चेतिया भाजपा की सदस्या ग्रहण करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सन् 1998 में आटासू सदस्य के रूप में सदस्यता लेने वाले अश्विनी चेतिया 22 वर्षों तक आटासू के विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं और विगत विधानसभा चुनाव में उन्होंने शिवसागर विधानसभा सीट से एक नवगठित राजनीतिक दल के प्रत्याशी के रूप में चुनाव भी लड़ा था, पर हार गए। इस बार लोकसभा चुनाव की घोषणा से पूर्व से ही अंदेशा लगाया जा रहा था कि वे भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे और संभव है कि आगामी विधानसभा चुनाव में वे शिवसागर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी हो सकते हैं। इससे पहले भी आटासू के कई सदस्य भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं, जिसमें मयूर बरगोहाईं, राहुल गोगोई सहित कई मुख्य नाम शामिल हैं।