ताइवान की कंपनी ASUS ने अपना Chromebook लैपटॉप भारत में लॉन्च किया है। आसुस कंपनी ने Chromebook CX1101 नाम दिया गया है जिसमें Intel Celeron N4020 डुअल कोर-प्रोसेसर 4GB रैम, 64GB Solid-state eMMC स्टोरेज और Google Chrome OS के साथ दिया गया है।

ASUS Chromebook CX1101 की कीमत फ्लिपकार्ट पर 19,999 रुपये रखी गई है। Flipkart पर आप इसे 15 से 21 दिसंबर के बीच इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर 18,990 रुपये में खरीद सकते हैं। इस पर यूजर्स को SBI Bank कार्ड्स या EMI ट्रांजैकेशन पर 6 महीने तक का नो-कॉस्ट EMI और 10 परसेंट का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

ASUS ने एक स्टेटमेंट में बताया कि एजुकेशन और एंटरप्राइज मार्केट देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। इसमें हम अपने कस्टमर्स को राइट टूल और टेक्नोलॉजी से सपोर्ट कर रहे हैं। ये रिमोर्ट वर्किंग और हाइब्रिड लर्निंग एनवायरमेंट में काम आएगा।

कंपनी ने आगे बताया कि ASUS Chromebook के नए वैरिएंट CX1101 को ऑन-दी-गो लाइफस्टाइल के लिए डिजाइन किया गया है। ये ट्रैवल रिक्वायरमेंट के हिसाब से ड्यूरेबल है और इसके फीचर्स सॉलिड हैं।

यह Chromebook Anti-glare HD डिस्प्ले 180-डिग्री ले-फ्लैट कैपेबल hinge के साथ आता है। इसे 30,000 बार ओपन और क्लोज लाइफ साइकिल के लिए टेस्ट किया गया है। ये मिलिट्री-ग्रेड का है। इसमें HD कैमरा दिया गया है। इसके अलावा ये स्टीरियो लाउड-स्पीकर्स, डुअल-बैंड Wi-Fi 5, Bluetooth 5.2, एक 42Wh बैटरी और 45W USB-C फास्ट चार्जर के साथ आता है।