अंतरिक्ष में होने वाली एक रहस्यमयी हलचल से वैज्ञानिक हैरान हैं। उनकी हैरानी की वजह शक्तिशाली रेडियो सिग्नल है जो धरती से 4000 प्रकाशवर्ष की दूरी पर अंतरिक्ष में स्थित एक रहस्‍यमय ऑब्‍जेक्‍ट से आ रहे हैं। इसमें सबसे खास बात ये है कि हर 20 मिनट में वैज्ञानिकों को ऐसे सिग्नल मिल रहे हैं। उनके मुताबिक इस तरह के रेडियो सिग्नल पहले न कभी देखे और न ही महसूस किए गए। इसलिए सटीक अनुमान लगाना मुश्किल हो रहा है कि आखिर ऐसा किस वजह से हो रहा है।

इन वैज्ञानिकों के मुताबिक ये न्‍यूट्रान स्‍टार या फिर एक सफेद तारे का अवशेष हो सकता है। क्योंकि इसका चुंबकीय क्षेत्र बहुत ज्‍यादा शक्तिशाली है। इतना ही नहीं बल्कि ये कोई पूरी तरह से अलग चीज भी हो सकती है। इस स्‍पेस ऑब्‍जेक्‍ट को सबसे पहले मार्च, 2018 में में देखा गया था। ये चीज हर एक घंटे में तीन बार रेडियो स‍िग्‍नल या एनर्जी छोड़ रही है।

यह भी खबर है कि जब यह ऑब्जेक्ट रेडियो सिग्‍नल छोड़ता है, उस समय यह धरती से आसानी से देखी जाने वाली सबसे चमकीली रेडियो तरंगें बनती हैं। ये एक तरह के खगोलीय लाइट हाउस की तरह से दिखता है। वैज्ञानिकों को ये भी पता चला है कि ये ऑब्जेक्ट तरंगों के साथ-साथ बड़ी मात्रा में ऊर्जा भी छोड़ रहा है। ऑस्‍ट्रेलियाई वैज्ञानिक डॉक्‍टर नताशा हर्ले वाल्‍कर के नेतृत्‍व में शोधकर्ताओं के दल ने इस बेहद रहस्‍ययम ऑब्‍जेक्‍ट को खोजा है।