शिलोंग। अगले साल हाेने वाले मघालय विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ कांग्रेस को पटखनी देने के मकसद से चुनावी तैयारियों में जुटी युनाइटेड डैमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) जल्द अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित करने वाली है। हालांकि तिथि  अब तक तय नहीं की गई हैं।

यूडीपी के कार्यकारी अध्यक्ष बिंदो लानोंग ने  बताया कि पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची किसी भी दिन ऐलान कर सकती है। हालांकि पहली सूची में कितने उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, इस बारे में गोपनीयता रखी जा रही है। गौरतलब है कि यूडीपी ने इस बार के चुनाव के लिए क्षेत्रीय दलों का महागठबंधन बनाया है।

खासी हिल्स व जयंतिया हिल्स में एचएसपीडीपी  तथा गारों हिल्स में जीएनसी के साथ गठबंधन किया गया हैं। खासी एवं जयंतिया हिल्स में एचएसपीडीपी के साथ 36 सीटों के लिए समझौता हुआ है। गारो हिल्स में 24 विधानसभा क्षेत्र है।

यहां जीएनसी के साथ यूडीपी की बातचीत जारी हैं। सीटों के बंटवारे पर दोनों दलों के बीच जल्द ही सहमति बनने की बात कही जा रहीं है। यूडीप सूत्रों के अनुसार गारो हिल्स में चार सीटों को  पार्टी अंतिम रूप दे चुकी हैं, जबकि 12 अन्य सीट पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। यूडीपी ने कहा है कि जीएनसी के साथ उसकी जल्द बातचीत की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी