छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने शनिवार को दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  से 10 जनपथ पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब दो घंटे बैठक चली। गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तरप्रदेश का दौरा किया था। विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम बघेल ने पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समाजसेवी संगठनों से चर्चा की थी। 

प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद भूपेश बघेल ने कहा कि संगठन को लेकर लगातार प्रियंका गांधी से बातचीत होती रहती है। उत्तरप्रदेश के लोग डर के साये में जी रहे हैं क्योंकि वहां तानाशाही पार्टी सत्ता में है, जहां असहमति की आवाज दबा दी जाती है।

भाजपा ने कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया: सीएम बघेल

बघेल ने दावा किया कि भाजपा ने कोई भी चुनावी वादा पूरा नहीं किया है, इसके बजाय वह मजहबी टिप्पणियों के माध्यम से लोगों का ध्यान बंटाने और आपस में बांटने की ही कोशिश की है। उन्होंने कहा कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो उत्तरप्रदेश में भाजपा शासन के खिलाफ लड़ रही है। ऐसा लग रहा है कि दो अन्य विपक्षी दल कहीं नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होना है।

यूपी में अगले साल होंगे विधानसभा चुनाव

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 2017 में हुए चुनाव में भाजपा ने 312 सीटें जीती थीं, वहीं अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (SP) ने 47 और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 19 सीटों पर कब्जा जमाया था। (congress) कांग्रेस सिर्फ सात सीटें ही जीत पाई थी।