पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने जनादेश स्वीकार कर लिया है और जीतने वाली पार्टियों को बधाई दी है।

ये भी पढ़ेंः आप की आंधी में उड़ गई कांग्रेस! पंजाब में खुद मुख्यमंत्री भी चुनाव हारे


राहुल गांधी ने दोपहर में ट्वीट किया : लोगों के फैसले को विनम्रता से स्वीकार करता हूं। जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद। हम इससे सीखेंगे और भारत के लोगों के हितों के लिए काम करते रहेंगे। प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद कांग्रेस का पंजाब और उत्तर प्रदेश में सफाया हो गया। यह उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी सत्ता पाने में विफल रही। पार्टी भाजपा को हराने में विफल रही, जिसने सत्ता विरोधी लहर के बावजूद भाजपा की सत्ता बरकरार रखी।

ये भी पढ़ेंः यूपी में योगी आदित्यनाथ की आंधी में हवा में उड़ गया 'हाथी', मायावती का हुआ सबसे बुरा हाल


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भगवा पार्टी की प्रचंड जीत के रुझानों के बाद राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय में जश्न के बीच कांग्रेस मुख्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ था। भाजपा के पार्टी कार्यकर्ताओं को नाचते, पटाखे फोड़ते और एक-दूसरे को बधाई देते देखा जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के देर शाम पार्टी मुख्यालय पहुंचने और लोगों को धन्यवाद देने की संभावना है।