असम यूनिवर्सिटी ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार और हिंदी ट्रांसलेटर समेत कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 06 नवंबर 2020 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को 218200 रुपये तक का वेतन मिल सकता है।

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020, शाम 5 बजे तक
आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख- 6 नवंबर 2020, शाम 5 बजे तक
इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क के रूप में UR/OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, आरक्षित वर्ग के लिए आवदेन शुल्क में छूट की व्यवस्था की गई है।

आयु सीमा और योग्यता
रजिस्ट्रार के पद पर आवेदन के लिए कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होना चाहिए। साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर 15 साल के काम का अनुभव का होना अनिवार्य है। उम्मीदवार की आयु 30 अक्टूबर 2020 तक 57 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
फाइनेंस ऑफिसर के लिए कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री का होना अनिवार्य है।

लाइब्रेरियन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास लाइब्रेरी साइंस/इंफोरमेशन साइंस/डॉक्यूमेंटेशन साइंस में डिग्री होने के साथ-साथ 10 साल का अनुभव अनिवार्य है।
डायरेक्टर (सीडीसी) के लिए उम्मीदवार के पास 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री हो। साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर 15 साल के काम का अनुभव का होना अनिवार्य है।

आयु सीमा: 30 अक्टूबर 2020 तक 57 वर्ष से अधिक नहीं।

पद का नाम
रजिस्ट्रार
फाइनेंस ऑफिसर
लाइब्रेरियन
डायरेक्टर (सीडीसी)
असिस्टेंट रजिस्ट्रार
हिंदी ट्रांसलेटर
मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस)

असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास 3 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए। आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

हिंदी ट्रांसलेटर के लिए 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिन्दी/इंग्लिश विषय के साथ मास्टर डिग्री का होना अनिवार्य है।
मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पद पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से एचएसएलसी पास होना अनिवार्य है। इसके लिए 28 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।